हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Free 84 Days Recharge : फ्री 84 दिन वाला रिचार्ज करे, PM Modi और BJP के नाम से आ रहा फ्री रिचार्ज वाला मैसेज? भूलकर भी न करें क्लिक, होगा भारी नुकसान

Free 84 Days Recharge Scam : जय हिन्द दोस्तों आज आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि अगर आप भी चाहते हैं फ्री रिचार्ज करना चाहते हैं तो तो आप सभी इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िएगा क्योंकि फ्री रिचार्ज वाले यह मैसेज बहुत वायरल हो रहा है जो कि आप सभी को हम नीचे दिए गए इमेज लगा दिया है अगर आपके पास भी इस टाइप से कोई मैसेज सेंड करता है तो क्या सही में 84 दिन का रिचार्ज दिया जाता है जो की 719 का यह रिचार्ज होता है तो वही जानकारी बताएंगे क्या सही में 3 महीना का रिचार्ज किया जाता है मोदी सरकार के द्वारा इसी के बारे में डिटेल्स में जानकारी बताएंगे, साइबर अपराधी लोगों को ठगने के रोज लिए नए-नए तरीके ला रहे हैं। इस समय भारत में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, ऐसे में स्कैमर्स ने लोगों को ठगने के लिए एक और नया तरीका ढूंढ़ लिया है। इस बार स्कैमर ने लोगों को चूना लगाने के लिए पीएम मोदी और बीजेपी के नाम का सहारा लिया है। स्कैमर्स लोगों को पीएम मोदी और BJP के नाम से फ्री रिचार्ज वाला एक मैसेज भेज रहे हैं, जिसके साथ एक फर्जी लिंक दी गई है। लोगों से कहा जा रहा है कि इस लिंक पर क्लिक करे और फ्री में 84 दिन का रिचार्ज पाएं।

84 दिन वाला फ्री रिचार्ज वाले मैसेज सभी को मिल रहा है?

इंडिया टीवी को भी स्कैमर द्वारा भेजा गया एक ऐसा ही वाट्सऐप मैसेज मिला, जिसमें फ्री रिचार्ज के लिए लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया है। स्कैमर्स ने मैसेज में लिखा है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सभी भारतीय यूजर्स को ₹719 का 84 दिन वाला रिचार्ज फ्री में दे रहे है ताकि 2024 के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग बीजेपी को वोट कर सकें और फिर से BJP सरकार बन सके। मैंने भी इससे अपना 84 दिन का फ़्री Recharge किया है, आप भी अभी नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करके 84 दिन का Free Recharge प्राप्त करें (चुनाव से पहले)’ इसके बाद एक लिंक दिया गया है, जो कि आप सभी के सामने इस टाइप से आपके पास अगर कोई मैसेज सेंड करता है तो आपके पास इस टाइप से आपकी स्किन या मोबाइल के चैट पर आते हैं।

Free Recharge Scam Details

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब स्कैमर ने फ्री रिचार्ज के नाम पर लोगों को ठगने की कोशिश की है। पिछले साल अगस्त में भी एक ऐसा ही वाट्सऐप मैसेज वायरल हुआ था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि केन्द्र सरकार द्वारा ‘फ्री मोबाइल रिचार्ज योजना’ के तहत सभी भारतीय यूजर्स को 28 दिन का रिचार्ज फ्री में दे रही है। इस मैसेज को ST फैक्ट चेक की टीम ने गलत बताया था, तो हमने इसकी पूरी पड़ताल की है जो की बिल्कुल तरह से गलत है ऐसा कभी नहीं हुआ है और नहीं होगा क्योंकि जो भी होता है जानकारी हम अपने आर्टिकल के माध्यम से ऑथेंटिक बताते हैं तो ऐसा कभी नहीं फ्री रिचार्ज का ऑप्शन दिया गया है और नहीं कभी देगा।

दोस्तों भूलकर भी न करें लिंक पर क्लिक

आपको भी इस तरह के फ्री रिचार्ज या फिर फ्री गिफ्ट जैसे कोई भी मैसेज मिलते हैं, तो उन्हें ब्लॉक करें और तुरंत रिपोर्ट करें। अगर, आपने गलती से भी इस मैसेज में दिए लिंक पर क्लिक किया तो आपको भारी नुकसान हो सकता है। स्कैमर्स इस तरह के लिंक के जरिए आपके स्मार्टफोन में वायरस या मेलवेयर इंजेक्ट कर सकते हैं। ये मेलवेयर फोन से आपकी बैंकिंग डिटेल्स को चोरी कर सकते हैं और आपका बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं। इस तरह के किसी भी मैसेज को आप भूलकर भी फॉरवर्ड न करें और केन्द्र सरकार के चक्षु पोर्टल पर रिपोर्ट करें। सरकार ने इस साल की शुरुआत में इस पोर्टल को लॉन्च किया था, जिसपर साइबर अपराध से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं, अगर आपके पास कोई स्टेप से लिंक भेजता है तो आप सभी बिल्कुल उसे पर क्लिक मत कीजिएगा क्योंकि इससे आपका मोबाइल का सारा डाटा हैक हो सकता है इसीलिए आप सभी इस टाइप के लिंक से बच के रहिए आज तक कोई ऐसा हमारे नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा ऑप्शन नहीं दिया गया है फ्री रिचार्ज के बारे में।

निष्कर्ष : आप सभी को बताना चाहेंगे इस टाइप से हमारे जो नरेंद्र मोदी सरकार हैं कभी भी इस टाइप से फ्री रिचार्ज के बारे में कभी भी जानकारी नहीं दिया है तो आप सभी इस टाइप के मैसेज से बच के रहिए जो की बिल्कुल तरह से फेक है जिससे आपका डाटा हैक हो सकता है तो इससे बच के रहिए ज्यादा फायदा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *