हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar DELED Private College 2nd Merit List 2024 : बिहार डीएलएड में एडमिशन के लिए प्राईवेट कॉलेज का दूसरा मेरिट लिस्ट हुआ जारी, सबसे पहले यहां से अपना अपना चेक करें, जानें क्या क्या डॉक्युमेंट, fee लगेगा

Bihar Deled Second Merit List Private College 2024 : जय हिंद दोस्तों आज आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे अगर भी आप भी डीएलएड प्राइवेट कॉलेज on spot में एडमिशन के लिए आवेदन किए थे तो आप सभी मेरिट लिस्ट का इंतजार करते होंगे फाइनली वह इंतजार खत्म हो चुका है और डीएलएड एडमिशन के लिए प्राइवेट कॉलेज का 2nd मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है तो इस मेरिट लिस्ट को कैसे चेक करना है और कैसे डाउनलोड करना हो पूरी जानकारी हमेशा आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे तो आप सभी इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक जरूर पढ़िएगा ताकि आप सभी को डीएलएड प्राइवेट कॉलेज का 2nd मेरिट लिस्ट चेक करने में कोई तरह की परेशानी नहीं हो तो चलिए जानते हैं कैसे चेक करना है कैसे डाउनलोड करना है, बिहार के प्राइवेट कॉलेज में DEIEd एडमिशन का दूसरा मेरिट लिस्ट 05/10/2024 को जारी किया जाएगा, इस बार सरकारी और प्राइवेट कॉलेज के लिए अलग- अलग मेरिट लिस्ट जारी किया गया पहले सरकारी कॉलेज में एडमिशन करवा लिया गया अब प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी किया जा रहा है।

ऑफिशियल सूचना के अनुसार 05 अक्टूबर 2024 को मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान में डीएलएड का एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा। फर्स्ट मेरिट लिस्ट के अनुसार एडमिशन की तिथि 07 अक्टूबर 2024 से 16 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। जो स्टूडेंट स्लाइड अप करना चाहते हैं उनके लिए 07 से 16 अक्टूबर 2024 तक का समय दिया गया है। प्राइवेट कॉलेज की स्पष्ट लिस्ट में जिसका नाम नहीं आएगा वह स्टूडेंट 16 अक्टूबर से लेकर 17 अक्टूबर 2024 तक पूर्व पूर्व के विकल्प में परिवर्तन या नया विकल्प भर सकते हैं।

Bihar Deled Private College 2nd Merit List Published 2024 : Overall

Name of the Article Bihar Deled private College Second Merit List 2024
Board Name Bihar School Examination Board, Patna
Type of Article Admission
Merit List Download Mode Online
Session 2024-26
Live Status of Bihar Deled Merit List 2024 Release And Live Check & Download
Official Website Click Here

Bihar Deled Admission Private College Merit List 2024

बिहार डीएलएड में प्राइवेट कॉलेज में नामांकन हेतु दुसरा चयन सूची को 05 अक्टूबर 2024 को जारी किया गया था। फर्स्ट प्राइवेट कालेज चयन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम शामिल था उन्हें कॉलेज में नामांकन प्राप्त करने के लिए 07 से  16 अक्टूबर 2024 तक ले सकते हैं। दूसरा चयन सूची के आधार पर नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी कॉलेज को पोर्टल पर लॉगिन करके अंतिम रूप से बचे हुए सीटों की सूचना अपडेट करने का समय अवधि 16 अक्टूबर को दिया गया है।

Share Market Se Paisa Kaise Kamaye : शेयर मार्केट से ऑनलाईन पैसा कमाए, जानें पूरा प्रोसेस महीना का कमाए लाखो, जानें पूरा प्रोसेस

जितने भी विद्यार्थी का नाम सरकारी कॉलेज के चयन सूची में कहीं भी नहीं आया है, उन सभी विद्यार्थियों ने प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन के लिए आवेदन किए थे तो आप सभी के लिए प्राइवेट कॉलेज का दूसरा मेरिट लिस्ट जो है जारी किया जाएगा तो सभी विद्यार्थियों को 05 October 2024 को जो जो भी विद्यार्थी प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन के लिए जो सपोर्ट के लिए आवेदन किए थे वह सभी का मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है आप सभी अपना-अपना मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं।

प्राईवेट कॉलेज का 2nd मेरिट लिस्ट आज 05 अक्टूबर 2024 को जारी किया जाएगा

Bihar Deled private College Merit List 2024 Important Date

Events  Dates 
Private College 2nd Merit List Release Date 05 October 2024
Date Of Admission Date And Document Verification 07 to 16 October 2024

Important Document Of Bihar Deled Admission 2024?

बिहार डीएलएड कोर्स के लिए कॉलेज में नामांकन करवाते समय आपको नीचे बताए गए आवश्यक दस्तावेज की आवश्यकता होगी जो इस प्रकार से है।

  • नामांकन पत्र
  • CAF (काउंसलिंग फॉर्म प्रिंट आउट)
  • 10वीं की मार्कशीट
  • 10वीं का सर्टिफिकेट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • 12वीं का सर्टिफिकेट
  • SLC / CLC
  • 5 पासपोर्ट साइज फोटो
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आवासीय प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड

Jio Free Recharge Plan 2024 : मिलेगा 84 दिन तक सबकुछ फ्री, Jio ने लांच किया सिर्फ ₹479 वाला नया रिचार्ज प्लान Jio New Recharge Plan 479

How to Check And Download Bihar Deled private College Allotment Letter 2024

बिहार Deled का मेरिट लिस्ट और अलॉटमेंट लेटर कैसे डाउनलोड करना है आप सभी को जो भी हम स्टेप बताएंगे उसे स्टेप को फॉलो करके आप सभी आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

  • Bihar Deled College Allotment Letter 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के ऑफिशियल वेबसाइट पर आना होगा

  • जिसका लिंक नीचे दिया गया है इस वेबसाइट पर आने के बाद सबसे पहले आपको यूजर आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता पड़ेगी
  • यूजर आईडी में आप अपना एप्लीकेशन नंबर को दर्ज करेंगे और पासवर्ड में आप अपना डेट ऑफ बर्थ को इंटर करेंगे
  • उसके बाद लॉगिन वाले पेज पर क्लिक करेंगे
  • उसके बाद आपका कॉलेज एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड होकर आ जाएगा

  • जिसमें आपकी सारी जानकारी दी गई होगी कि आपका अलॉटमेंट किस कॉलेज में किया गया है वहां जाकर आपको Admission की प्रक्रिया पूरी कराने होगा।

बिहार डीएलएड  प्राइवेट कॉलेज का फर्स्ट मेरिट लिस्ट और अलॉटमेंट लेटर कैसे चेक करना है वह जानकारी आप सभी को हमने स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रक्रिया बता दिए हैं इस प्रक्रिया को फॉलो करके आप सभी बिहार डायरेक्टर का प्रथम लिस्ट और अलॉटमेंट लेटर आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

Important Links
Important Link

Download Private College Merit List
Click Here

 Download Official Notice
 

Click Here  

Official Website  Click Here 
Latest Jobs Click HereJanam praman patra online apply 2023

All Scholarship Related Information
Click Here 
Sarkari Yojana Click HereJanam praman patra online apply 2023

Join Social Media Group   Telegram 

WhatsApp Channel 

YouTube Janam praman patra online apply 2023

निष्कर्ष :
दोस्तों हमने आप सभी को Bihar Deled Private College 2nd Merit List 2024 के बारे में बताए हैं।आप को ये हमारा ऑर्टिकल पढ़ने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद। आपकी सराहना और समर्थन हमें आगे बढ़ने और बेहतर सामग्री प्रदान करने के लिए प्रेरित करते हैं। यदि आपके कोई सुझाव या प्रश्न हैं, तो कृपया आप अपने प्रश्न को हमारे सामने पेश करें क्योंकि आपके लिए नीचे कमेंट सेक्शन खुला हुआ है और इस पोस्ट को लाइक और अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *